Friday, February 2, 2024

50 simple english sentences for kids with hindi meaning

 50 simple english sentences for kids with hindi meaning

50-simple-english-sentences-for-kids-with-hindi-meaning
50-simple-english-sentences-for-kids-with-hindi-meaning

 

1. It’s raining. बारिश हो रही है।

2. May god bless you. भगवान आपका भला करे।

3. That’s enough. काफी है।

4.  Drop me home. मुझे घर छोड़ दो।

5.   I am sick. मैं बीमार हूँ।

6.   I am sorry! मुझे माफ कीजिए।

7.   I think so. मुझे ऐसा लगता है।

8.   I got it. मैं समझ गई। मैं समझ गया।

9.   I thought once again. मैंने एक बार फिर सोचा।

10. I’m thirsty. मुझे प्यास लगी है।

11.  I’m hungry. मुझे भूख लगी है।

12. Not enough. काफी नही है।

13. That’s alright. कोई बात नहीं।

14. My stomach is upset. मेरा पेट खराब है।

15. Take care. अपना ध्यान रखना।

16. I know. मुझे पता है।

17. What is going on? क्या चल रहा है?

18. How are you. आप कैसे हैं?

19. Everything is fine. सब ठीक है।

20. I’m good. मैं ठीक हूँ।

21. I am on the way. मैं रास्ते में हूँ।

22. Let me speak. मुझे बोलने दो।

23. Are you done? क्या तुम्हारा हो गया?

24. I’m done. मेरा हो गया। 

25. Do you speak English? क्या तुम अंग्रेजी बोलते हो?

26. How much? कितना?

27. Do you remember? क्या तुम्हें याद हैं?

28. What are you doing? तुम क्या कर रहे हो?

29. Don’t worry. चिंता मत करो।

30. Don’t be late. देर मत करो।

31. Stop kidding! मजाक मत करो।

32. Not this time. इस बार नही।

33. Please keep quiet. कृपया शांत रहिए।

34. Never mind. कोई बात नहीं।

35. Where is he? वह कहाँ है?

36. He is inside. वह अंदर है।

37. He is outside. वह बाहर है।

38. Recently. हाल ही में।

39. Wait for a while. थोड़ा इंतजार करो।

40. But why? लेकिन क्यों?

41. Come to the point. सीधा मुद्दे पर आओ।

42. Don’t touch me. मुझे छूना नही।

43. Wake up. जागो।

44. That’s the way. ये हुई न बात।

45. Alright. ठीक है।

46. I have bad luck. मेरी किस्मत ही खराब है।

47. Hurry up. जल्दी करो।

48. Get up. उठो।

49. What happened to you? आपको क्या हुआ?

50.How did you get hurt? चोट कैसे लगी?

No comments:

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

"English Speaking Practice":

 1. क्या तुम तैयार हो? Are you ready?  2. तुम क्या कर रहे हो? What are you doing? 3. क्या तुमने खाना खा लिया? Did you eat your meal? 4. क्या...